देश के प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटर एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया प्लान पेश किया है। टेल्को ने 179 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया है। इस प्लान की ख़ास बात यह है कि इसमें 2 लाख रुपये का जीवन बीमा कवर दिया गया है।

महज 179 रुपये में मिलने वाले एयरटेल के नए प्रीपेड बंडल में भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस से 2 लाख रुपये की अवधि के साथ किसी भी नेटवर्क असीमित कॉलिंग के साथ 2 जीबी डेटा और 300 एसएमएस की सुविधा मिलती है। यह प्लान 28 दिनों की वैधता प्रदान करता है।

23 जनवरी को लॉन्च हो रहा है इस साल का सबसे दमदार स्मार्टफोन, इसलिए थोड़ा सा रूककर फिर खरीदे फ़ोन

बीमा कवर 18 से 54 वर्ष की आयु के सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और इसके लिए कोई कागजी कार्रवाई या चिकित्सा परीक्षण की आवश्यकता नहीं है। एयरटेल के अनुसार, बीमा की पॉलिसी या प्रमाण पत्र डिजिटल रूप से वितरित किया जाएगा और अनुरोध पर बीमा की एक हार्ड कॉपी प्रदान की जा सकती है। पूरी प्रक्रिया डिजिटल रूप से किसी भी एयरटेल रिटेल स्टोर या एयरटेल थैंक्स ऐप पर कुछ ही मिनटों में डिलीवर हो जाती है।

ओप्पो के इस स्मार्टफोन ने उड़ा दी है सबकी नींद, कीमत है मात्र इतनी

पिछले कुछ हफ्तों में एयरटेल द्वारा घोषित ये तीसरा नया प्लान है। इस महीने की शुरुआत में, टेल्को ने 279 रुपये और 379 रुपये के दो नए प्रीपेड प्लान पेश किए। एयरटेल के 279 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस के साथ 1.5GB मोबाइल डेटा मिलता है। यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है और एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस की कीमत 4 लाख रुपये है। योजना के तहत दिए जाने वाले अतिरिक्त लाभ Wynk Music और Airtel Xstream App Premium के लिए सदस्यता, Shaw Academy पर मुफ्त चार सप्ताह का कोर्स और FASTag पर 100 रुपये का कैशबैक है।

दूसरी तरफ, 379 रुपये के प्लान के तहत दूरसंचार ऑपरेटर 84 दिनों की वैधता के लिए 6GB मोबाइल डेटा और 900 एसएमएस प्रदान करता है। योजना सभी नेटवर्क पर असीमित वॉयस कॉल भी प्रदान करती है। यह योजना Shaw Academy के पाठ्यक्रम, Wynk Music, और Airtel Xstream ऐप और मुफ्त खरीदारी पर 100 रुपये का कैशबैक भी प्रदान करती है।

Related News