हर टीम में एक समय ऐसा भी आता है जब टीम का कप्तान अपने कार्यभार को छोड़कर किसी अन्य खिलाड़ी के हाथों में अपनी कप्तानी छोड़ देता है। वैसे आज हम भारतीय खिलाड़ी की बात करे तो वर्तमान समय में, विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम बहुत जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है।

लेकिन एक समय ऐसा आएगा जब विराट कोहली को अपनी कप्तानी किसी के हाथ में सौपनी होगी, अगर ऐसा समय आया तो ये 3 खिलाड़ी आगे चलकर भारतीय टीम के लिए कप्तानी का जगह ले सकते है।

1. श्रेयस अय्यर: श्रेयस अय्यर भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी हैं और इनके पास आईपीएल में कप्तानी करने का बहुत ही अच्छा हुनर मौजूद है। श्रेयस अय्यर भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज और कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं।

2. पृथ्वी शॉ: पृथ्वी सॉन्ग के पास भी कप्तानी करने का बहुत ही अच्छा हुनर मौजूद है। पृथ्वी शॉ ने अंडर-19 क्रिकेट टीम में कप्तानी की है और उनकी बल्लेबाजी भी लोगों को बहुत ज्यादा पसंद है। विराट कोहली की तरह बल्लेबाज और कप्तान की भूमिका में पृथ्वी सा बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

3. ईशान किशन: लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम में अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हो सकते हैं। बीसीसीआई अगर इशान किशन को आने वाले समय में मौका देती है तो वह ऋषभ पंत को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

Related News