IPL से जुड़ी बड़ी खबर, इन 2 खतरनाक टीम की मार्केट वैल्यू घटी

IPLकी बात करे तो ये क्रिकेट का ऐसा प्लेटफार्म जहां दुनियां भर के सभी क्रिकेट प्लेयर को एक साथ खेलने का मौका मिलता है। लेकिन अभी IPLको लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि "डफ एंड फेल्प्स कंसलटेंसी फर्म' कंपनी की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि विजय माल्या की टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु क्योंकि विवादों में घिरी रही है। खुद विजय माल्या टीम के साथ नहीं है। किसी घोटाले के चलते विदेश में हैं, तो इस टीम की मार्केट वैल्यू में बहुत बड़ी गिरावट आई हैं।


वही शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन काफी समय से अच्छा नहीं रहा है और इसके चलते उसकी फ्रेंचाइजी में भी लगभग 7% से 8% की गिरावट आई है। अगर पूरे आईपीएल की बात की जाए तो वर्ष 2019 में इस की मार्केट वैल्यू लगभग 7% बढ़ी है। लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस की टीम जो कि 4 बार आईपीएल जीत चुकी है, इस टीम की फ्रेंचाइजी सबसे महंगी है और 8.5% की वृद्धि के साथ इसकी कुल मार्केट वैल्यू 809 करोड़ रुपए हो गई हैं।

श्रीनिवासन की चेन्नई सुपर किंग्स ने भी 13% से लेकर 14% का अपनी मार्केट वैल्यू में इजाफा करते हुए 732 करोड़ तक पहुंच गई है। अगर आईपीएल की सबसे महंगी टीमों की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस पहले नंबर पर हैं जबकि चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे नंबर पर हैं।

READ SOURCE
loading...