अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप अपने राजनीतिक बयानों को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं। ट्रंप के तीखे बयानों के चलते ही राजनीतिक विरोधी ट्रंप की आलोचना करते रहते हैं।

अधिकांश लोग अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया के बारे में ही जानते हैं। लेकिन आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप एक—दो नहीं तीन शादियां कर चुके हैं। फिलहाल ट्रंप अपनी पहली और दूसरी पत्नी को तलाक देने के बाद तीसरी पत्नी मेलनानिया के साथ व्हाइट हाउस में रह रहे हैं। ट्रंप की इन तीन पत्नियों से कुल 5 बच्चे हैं। ट्रंप ने अपनी पहली शादी पूर्व ओलिंपिक खिलाड़ी इवाना के साथ की। इवाना और ट्रंप साल 1977 से लेकर 1991 तक साथ रहे। इन दोनों से तीन बच्चे हैं। जिनका नाम क्रमश: डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, इवांका ट्रंप और एरिक ट्रंप है। इवाना को तलाक देने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने साल 1993 में अभिनेत्री मार्ला से विवाह रचाया। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप की दूसरी पत्नी मार्ला भी उनसे साल 1999 में अलग हो गई। मार्ला और ट्रंप से हुई बेटी का नाम टिफ़नी ट्रंप है। अंत में डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2005 में मॉडल मेलानिया से शादी कर ली। 2005 से लेकर अबतक वह अपनी इसी पत्नी के साथ जिंदगी की पारी खेल रहे हैं।

मेलानिया और डोनाल्ड ट्रंप से हुए बेटे का नाम विलियम ट्रंप है।

अटल जी करना चाहते थे इस लड़की से शादी, लेकिन एक छोटी सी गलती से बिगड़ गया खेल...

लेकिन यह बात जानकर आपको हैरानी होगी कि तीन पत्नियों से हुए कुल 5 संतानों में पहली पत्नी इवाना की बेटी इवांका ट्रंप ही अपने सभी भाई—बहनों में प्रतिभाशाली मानी जाती है। राजनीति विशेषज्ञ इवांका ट्रंप को डोनाल्ड ट्रंप की राजनीतिक विरासत का असली उत्तराधिकारी मानते हैं।

35 साल की इवांका ट्रंप भी अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप की तरह एक बिजनेसवुमेन हैं। तीन बच्चों की मां इवांका ने अमेरिकी प्रेसिडेंट चुनाव के समय अपने पिता के साथ जोरदार प्रचार किया। कारोबारी इवांका को दुनिया की शक्तिशाली बेटियों में से एक माना जाता है। पिता डोनाल्ड ट्रंप के प्रेसिडेंट बनने के बाद इवांका उनकी राजनीति सलाहकार भी बन चुकी हैं। अमेरिकी चुनावों के दौरान इंवाका के चलते यूएस की महिलाओं ने डोनाल्ड ट्रंप को ज्यादा से ज्यादा वोट किया था।

आखिर बाबरी मस्जिद में कैसे आ गई थी भगवान राम की मूर्ति, यहाँ जानिए पूरी कहानी

(स्रोत: अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के वैवाहिक जीवन से जुड़ी जानकारी उनके विकिपीडिया से ली गई है। जबकि इंवाका ट्रंप के राजनीतिक उत्तराधिकारी होने के संकेत की खबर नेशनल न्यूज पेपर पंजाब केसरी में प्रकाशित एक खबर से ली गई है।)

Related News