दिल्ली विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों शोरों पर है। सब इन चुनावों को जीतने के लिए तरह तरह के वादें कर रहे हैं और जीतने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव 8 फरवरी को होंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएँगे।

आज हम दिल्ली के वर्तमान सीएम केजरीवाल की कुल संपत्ति के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद आपको जानकारी नहीं होगी।

दिल्ली के CM केजरीवाल को मिलता है इतना वेतन, जानकर रह जाएंगे हैरान

अरविंद केजरीवाल की अनुमानित संपत्ति

अरविंद केजरीवाल की अनुमानित संपत्ति $1 मिलियन डॉलर (7 करोड़ रुपए) है और उनकी वार्षिक आय $110,000 (67 लाख रुपए) है। अरविंद केजरीवाल एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं, जो फरवरी 2015 से दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं। अरविंद केजरीवाल ने पहले दिसंबर 2013 से फरवरी 2014 तक 49 दिनों के बाद पद छोड़ दिया। अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में $ 40,000 में एक नई लक्जरी कार खरीदी थी। अरविंद केजरीवाल के नेट वर्थ में पिछले कुछ वर्षों में 22% की बढ़ोतरी देखी गई है।

अरविंद केजरीवाल की सैलरी

दिल्ली के सीएम केजरीवाल का मूल वेतन 20 हजार रु है। इसके अलावा उन्हें 18,000 रु निर्वाचन क्षेत्र भत्ता, 4,000 व्यय भत्ता और 30,000 रुपए अन्य भत्ते मिलते हैं। इस तरह कुल मिलाकर, उन्हें प्रति माह 72 हजार रुपये मिलते हैं।

NPR पर फिर आया अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं, विपक्ष की बोलती बंद

अरविंद केजरीवाल के पास कारें

अरविंद केजरीवाल का कार कलेक्शन काफी छोटा है। अरविंद केजरीवाल दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों के मालिक हैं। अरविंद केजरीवाल के स्वामित्व वाले कार ब्रांडों में मर्सिडीज बेंज और वोल्वो शामिल हैं।

अरविंद केजरीवाल का घर

अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली, भारत में रहते हैं। अरविंद केजरीवाल ने इस लक्जरी घर को 2000 में खरीदा था। इस रियल एस्टेट संपत्ति का अनुमानित मूल्य लगभग 22.1 करोड़ रुपये है।


Related News