पाकिस्तान के पास कई खतरनाक हथियार हैं। पाकिस्तान की कमजोर अर्थव्यवस्था का यही कारण है कि वह अपनी अर्थव्यवस्था का एक बड़ा हिस्सा हथियारों पर खर्च कर देता है और लोगों के पास खाने तक को पैसे नहीं है। वर्तमान में सबसे ज्यादका आंतकवादी पाकिस्तान में ही है इस कारण कोई भी देश पाकिस्तान से दोस्ती नहीं करना चाहता है। लेकिन ऐसे 3 देश हैं जिनसे पाकिस्तान दोस्ती करना चाहता है।

3. इजराइल


इजराइल दुनिया का तीसरा ऐसा देश है जिस से पाकिस्तान दोस्ती करना चाहता है। इजराइल के सबसे खतरनाक और शक्तिशाली सेना है और यही कारण है कि पाकिस्तान इजरायल से दोस्ती करना चाहता है। इजरायल हमेशा से चाहता है कि दुनिया से आतंकवाद खत्म हो जाए और दूसरी ओर पाकिस्तान आतंकवाद का पालनकर्ता है इसलिए इन दोनों की दोस्ती होना नामुमकिन है।

फिर से गर्म हुआ राजनीति का माहौल, क्योकि जामिया हिंसा में जानिए PM नरेंद्र मोदी ने क्या कहा

2. रूस


रूस से भी पाकिस्तान दोस्ती करना चाहती है। रूस की गिनती भी सबसे शक्तिशाली देशों में होती है। वर्तमान समय में रूस दुनिया के किसी भी देश की तुलना में सबसे बड़ा परमाणु संपन्न देश है इसलिए पाकिस्तान रूस से भी दोस्ती करना चाहता है। लेकिन रूस भी इसी कारण से पकिस्तान से दोस्ती नहीं करना चाहता है।

तो इस वजह से इजराइल की सेना में शामिल की जाती है सुंदर महिलाऐं, कारण है बेहद खास

1. भारत

भारत दुनिया का पहला ऐसा देश है जिस से पाकिस्तान दोस्ती करना चाहता है। लेकिन पाकिस्तान और हिंदुस्तान के बीच संबंध इतने खराब हो चुके हैं कि इनके बीच दोस्ती होना नामुमकिन है। पाकिस्तान कई बार भारत में हमला करने के लिए आतंकवादियों को भेजता है जिसके कारण भारत हमेशा से ही पाकिस्तान के आतंकवादियों का विरोध करता रहा है।

Related News