अपने दो दिवसीय दौरे पर आज अमेरिकी राष्ट्रपति अपने परिवार के साथ भारत आ रहे हैं। इस दौरान भारत की राजधानी दिल्ली में खूब तैयारी की जा रही है खबरों के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली के नामी होटल मौर्या शेरेटन होटल में ठहरेंगे। दिल्ली में रहने के दौरान जहां उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास में जाकर जायजा लेंगीं, वहीं पति राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पान का स्वाद भी लेंगे।

दिल्ली-एनसीआर प्रसिद्ध पांडेय पान भंडार के मालिक हरिओम पांडेय ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप के लिए पान मंगवाया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए स्पेशल पान एक खास तरह का पान लगाया जाएगा। उनकी दुकान में 150 से अधिक किस्म के पान उपलब्ध हैं। दुकान के मालिक हरिओम पांडेय ने बताया कि भारत आने वाले लगभग सभी विदेशी राष्ट्राध्यक्षों को उनकी दुकान का पान खिलाया जाता है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ सोमवार शाम दिल्ली पहुंचेंगे। मंगलवार को वह राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। सुरक्षा को देखते हुए राजघाट को सोमवार दस बजे से मंगलवार शाम तक आम लोगों के लिए बंद कर दिया जाएगा।

Related News