जिंदगी में हर किसी के कोई न कोई समस्या है ही. इसका मतलब ये तो नही हम जिंदगी जीना ही छोड़ दे. या तनाव , परेशान होकर जिंदगी को बोझ की तरह जिए. हमें हर सिचुएशन में पॉजिटिव ही सोचना चाहिये. नेगेटिव सोचकर हम अपनी परेशानियाँ और बड़ा लेते है. हम आपको बता रहें है कुछ उपाय की हमेशा आपके दिमाग में खुशियां ही रहेंगी, आप निकाल ही नही पाओगे

आप दिन भर का किया हुआ सारा अच्छा काम हर रोज सोने से पहले, अपनी दिन भर की खुशियों को एक डायरी में लिखें, आप दिन भर का किया हुआ सारा अच्छा काम , जो भी अच्छा हुआ है. जैसे आपके पास एक घर है तो ईश्वर को उसका धन्यवाद कीजिये. आपके पास कार , बाइक है या कीमती न सही छोटी छोटी चीज़ो का ही सही आप ईश्वर को धन्यवाद जरूर दे.लेकिन उस काग़ज को कभी फाड़ें नही. आप अगर रात में ये लिखकर सोयेंगी तो आपके अंतर्मन में यही विचार रात भर चलेंगे और सुबह भी आप फ्रेश, व खुश होकर ही उठेंगे.

सुबह उठते ही हमारा अंतर्मन सबसे ज्यादा एक्टिव रहता है. अगर आप सुबह उठकर रात की लिखी हुई खुशियों को पढ़ लेंगे तो आप पूरा दिन खुश, फ्रेश रहेंगे.
उदहारण के तौर पर
मैं खुश हूं,*...........
मेरे पास है...........
इन सारी चीज़ों के लिए ईश्वर का बहुत बहुत शुक्रिया है..
जीने के इस फॉर्मूले पर अमल करते हुए, आप अपनी और अपने लोगों की ज़िंदगी आसान बनाइये. छोटी या बड़ी परेशानियों में भी, खुशियों की तलाश करिए, हर हाल में, उस ईश्वर का शुक्रिया कर, जिंदगी तनाव से मुक्त राखिये.

Related News