धन के लिए फेंग शुई फेंग शुई सबसे लोकप्रिय अनुप्रयोगों में से एक है। धन को आकर्षित करने के लिए फेंग शुई एक अहम भूमिका निभाता है और पश्चिम में ये बहुत लोकप्रिय है। आप भी फेंगशुई टिप्स अपना कर बेहद अमीर बन सकता है और साथ ही जीवन की बेहतर गुणवत्ता देने, स्वास्थ्य को बेहतर बनाने, अपने रिश्तों में अधिक सामंजस्य बनाने, एक सफल कैरियर के लिए भी फेंगशुई टिप्स बेहद ही जरूरी है।

5 कारण जो बताएंगे कि आखिर महिलाओं को क्यों नहीं शमसान घाट जाने की अनुमति

*वेल्थ कलर्स

मुख्य फेंग शुई वेल्थ कलर यानी धन का रंग गोल्डन है। आपको इसके लिए सजावट के सामान या घर के जरूरी आइटम्स जैसे शीशा, फ्रेम, लैंप्स, कुर्सियां, ट्रे, कॉफी टेबल, आदि को गोल्डन कलर में यूज कर सकते हैं! अगला फेंग शुई वेल्थ कलर बैंगनी है और इस रंग की सजावट की वस्तुओं को भी आपको जरूर शामिल करना चाहिए। पेंटिंग से लेकर तकिए, आसनों या बड़े बुक कवर आदि आपके घर में धन को आकर्षित करते है।

बनना चाहते हैं अमीर तो अपनाएं ये 5 ज्योतिषी उपाय, कुबेर देवता की बरसेगी कृपा

* वेल्थ एरिया

फेंग शुई में एक विशिष्ट वेल्थ एरिया होता है जिसके बारे में जाने की आवयश्कता होती है। मूल रूप से आपको अपने घर में एक ऐसा क्षेत्र बनाना हैं जिसमें धन ऊर्जा एकत्र करने का कार्य हो। इसे आप धन (गहने, विशिष्ट फोटो, मूल्य की वस्तुओं आदि) के साथ-साथ क्रिस्टल और पौधों जैसे अच्छे फेंग शुई एनर्जी वस्तुओं से सजाएं।

* वुड एलिमेंट

अपने घर में अधिक से अधिक पैसे को अट्रैक्ट करने के लिए आपको एक खूबसूरत पौधे को एक सॉलिड पॉट में रखना चाहिए ये एक अच्छा फेंगशुई उपाय है। आप मनीप्लांट या बैम्बू ट्री को भी घर में रख सकते हैं। पूर्व, दक्षिण पूर्व और दक्षिण क्षेत्र आपके घर में सबसे अधिक हरियाली वाले फेंग शुई क्षेत्र हैं।

* शीशा

इस बात में कोई दोराहे नहीं है कि शीशा कई कारणों से फेंग शुई चुंबक के समान है! यह धन को आकर्षित करता है। आप अपने कमरे के लिए एक ऐसे शीशे को चुन सकते हैं जिस से आपका कमरा खूबसूरत नजर आए और साथ ही ये धन को भी आकर्षित करेगा। गोल्डन फ्रेम वाले मिरर का चुनाव करना एक सही निर्णय है।

Related News