मकर संक्रांति की तैयारियां जोरों पर चल रही है। इस त्योहार पर लोगों को मिलने-मिलाने, खुशियां बांटने और अपनों के साथ उत्सव मनाने का मौका मिलता है। वैसे तो हर तीज त्योहार पर साफ़ सफाई जरूरी होती है लेकिन मकर संक्रांति को लेकर लोगों में एक अलग ही उत्साह रहता है। इसमें लोग अपने घर को अलग तरीके से सजाने और नया लुक देना चाहते हैं।

loading...

मकर संक्रांति पर घर की सजावट के लिए आपको महंगी चीजों की जरूरत नहीं है और ना ही इसके पीछे ज्यादा खर्चा करने की। आप ज्यादा पैसा खर्च किए बिना भी अपने घर की सजावट कर सकते हैं।

यदि अभी तक आपने अपने घर के डेकोरेशन के बारे में नहीं सोचा है तो यहां बताए कुछ आईडिया आपके काम आ सकते हैं। आप अपने घर को छोटे छोटे खूबसूरत राण बिरंगे पतंग से घर को सजा सकते है।


पेपर लैम्प आप रंगीन पेपर से लैम्प बना सकते हैं आप कलरफुल पेपर से इसे तैयार कर सकते हैं स्टार, सर्कल, त्रिकोण या किसी भी डिज़ाइन में बैग में छोटे छोटे कट बना लें और फिर उसे कैंडल या मोमबत्ती के ऊपर रख दें। ये घर को वार्म और थोड़ा ड्रामाटिक लुक देगा।

मकर संक्रांति में आप घर में रंगोली बनाकर आप सबसे डिफरेंट तरीके से अपने घर को सजा सकते है। आप अलग अलग रंगों से रंगोली बनाए यदि आप रंगोली बनाने में सहज नहीं हैं तो आप या से आईडिया लले सकते हैं।


Related News