नशे की लत में डूबने से हम कई ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो हमें नहीं करनी चाहिए। कई बार हम ऐसा कुछ भी करते हैं जो हमें पता भी नहीं होता है। आज हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे हैं। दरअसल ये किस्सा स्कॉट्लैंड में पढ़ने वाले एक 20 वर्षीय लड़के का है। यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग में पढ़ने वाले इस लड़के ने 7 सितंबर को यूनिवर्सिटी छोड़ने का फैसला किया। वह दोस्तों के साथ पार्टी करने गया और नशे में बाहर निकला। नशे में उसने पैदल चलना शुरू किया उसे खुद पता नहीं था कि वो ऐसा क्यों कर रहा था। बस वो अपने दिमाग को शांत रखने के लिए ऐसा करना चाहता था।

जिनके पास है 2000 का नोट उनके लिए आई बुरी खबर, तुंरत पढ़ें

बार्ने रात भर चलता रहा। लेकिन तब से लेकर अब तक वह चलते ही जा रहा है। उसने 800 किलोमीटर की दूरी तय कर ली है। वो स्पेन तक पैदल चलकर जाना चाहता है।

करवाचौथ में लगाएं ऐसे खूबसूरत और ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन्स, देखते रह जाएंगे लोग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बार्ने चेस्टर का रहने वाला है। 1 महीने पैदल चल कर वो फ़्रांस में पहुंच चूका है। वो दिन में 32 किलोमीटर चलता है। अपनी इस ट्रिप में उसका जो भी खर्चा आ रहा है वो खुद ही उसे पे कर रहा है।

पार्टी में नशे के बाद उसने चलना शुरू किया और 20 किलोमीटर तक चलने के बाद उसे अहसास हुआ कि वो चल रहा है तब से वह चल ही रहा है। बार्ने कहते हैं कि फ्रांस से गुजरते हुए उन्होंने थोड़ी सी फ्रेंच भी सीख ली है। युनिवर्सिटी छोड़ने के बारे में उसने कहा कि मुझे वहां पढ़ने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी अब मुझे लगता है कि मैं ज्यादा सीख रहा हूँ और मुझे लगता है कि मुझे ट्रेवलिंग में ही ज्यादा रूचि है।

Related News