हम में से बहुत से लोग ये चाहते हैं कि उनकी लव मैरिज हो और उनका जीवनसाथी उन्हें मिलन जाए। लेकिन कई बार लाख कोशिश करने के बाद भी हमें हमारा प्यार नहीं मिल पाता है। कई बार हमारा लवर हमारी लाइफ से भी दूर चला जाता है। इसलिए आज हम आपको ऐसे ज्योतिषी उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे करने से आप सच्चा प्यार पा सकते हैं और लव मैरिज भी कर सकते हैं।

प्यार में सबसे ज्यादा धोखा देती है इन 5 राशि की लड़कियां, इनसे रहें हमेशा सावधान!

* लव मैरिज ज्योतिष उपायों को शुरू करने से पहले आपको सच्ची भावनाओं के साथ भगवान से अपने प्यार को वापस हासिल करने के लिए प्रार्थना करनी होगी। घटते हुए चंद्र पखवाड़े के गुरुवार के दिन आपको भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की पूजा शुरू करनी चाहिए। इसके बाद, भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति के सामने 108 मनके वाले क्रिस्टल की माला चढ़ाएं, और साथ में “ओम लक्ष्मी नारायण नमः” का जाप करें। आपको दिन में तीन बार ये जाप करना है। फिर, मिठाई, फल या अन्य मीठी इडली से बना प्रसाद चढ़ाकर पूजा पूरी करें। इस अनुष्ठान को तीन महीने तक हर गुरुवार को मंदिर में बड़े समर्पण के साथ किया जाना चाहिए।

घर में पूजा कक्ष बनाते वक्त ना करें ये गलतियां, वरना पड़ सकता है भारी

* किसी को वापस अपनी लाइफ में लाने के लिए आपको माँ दुर्गा की पूजा करनी चाहिए, लाल टोपी या शॉल भेंट करना चाहिए और अपने प्रेम संबंध में सफल होने की प्रार्थना करनी चाहिए। तत्पश्चात भगवान शिव की पूजा करें और पवित्र शिवलिंग पर जल-दूध-शहद-दही-गंगाजल से अभिषेक करें या रुद्राभिषेक करें। आपको भगवान कृष्ण को एक बांसुरी और सुपारी भी भेंट करनी चाहिए और अपने प्यार को वापस पाने की प्रार्थना करनी चाहिए। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं, उससे शादी करने के लिए, आपको विधिवत वास्तविक-गुणवत्ता वाले नेपाली "गौरी-शंकर रुद्राक्ष" को अमावस्या के पखवाड़े के दौरान चढ़ाना चाहिए। इसके अतिरिक्त, आपको एक हीरा या ओपल पत्थर पहनना चाहिए, जो आपके प्रेम संबंधों को मजबूत करने में मदद करता है।

* प्रेम विवाह ज्योतिष के अनुसार, यदि आपके प्रेमी की कुंडली में पुरुष प्रभाव या मंगल ग्रह का पता चलता है तो इसे मांगलिक दोष के रूप में भी जाना जाता है इसलिए इसे दूर करने के लिए उपाय करना बेहद जरूरी है।

Related News