देहरादून में सेवायोजन विभाग की ओर से 23 जनवरी को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें अलग अलग 35 कपनियां हिस्सा लेगी जो कुल 3000 पदों पर इंटरव्यू लेकर कैंडिडेट्स को सेलेक्ट करेगी। जो भी कैंडिडेट्स इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं वो युवा नेशनल करियर सर्विस (एनसीएस) पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

ये मेला एसजीआरआर पीजी कॉलेज (पथरीबाग) में लगाया जाएगा। जो कैंडिडेट्स देहरादून से बाहर के हैं वो भी इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। पहले रोजगार मेले की डेट 21 जनवरी थी लेकिन इसे बाद में 23 जनवरी कर दिया गया।

हेल्पलाइन
सहायता के लिए 0135-2653665 टोल-फ्री नंबर भी जारी किया है। जब कैंडिडेट्स को रजिस्ट्रेशन करवाने में कोई समस्या आती है तो इस हेल्पलाइन पर कॉल करके करेक्शन करवा सकते हैं।

12वीं पास वालो के लिए हेड कांस्‍टेबल पदों पर न‍िकली बम्पर वैकेंसी, जल्दी करे आवेदन

ये हैं शर्तें
इन पदों के लिए इंटरव्यू देने के लिए कैंडिडेट्स के पास शैक्षिक प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, सेवायोजन पंजीयन, मूल निवास प्रमाणपत्र होना जरूरी है और अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होना चाहिए।

इन फील्ड्स में मिलेंगे नौकरी के अवसर
रिटेल, आईटी, मार्केटिंग, सर्विसिंग, फार्मा, सिक्योरिटी, विनिर्माण, होटल आदि क्षेत्रों की कम्पनियां हिस्सा लेंगी।

कैसे बनते हैं पटवारी, जानिए पूरा प्रोसेस सरल भाषा में

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
- रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कैंडिडेट्स को नेशनल करियर सर्विस (एनसीएस) पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट www.ncs.gov.in पर जाना होगा।
- यहाँ कैंडिडेट्स रजिस्टर कर सकते हैं और लॉग इन आईडी व पासवर्ड क्रिएट करना होगा।
- फिर कैंडिडेट्स एनसीएस पोर्टल ओपन करें और उसके बाद जॉब स्कीपर टैब पर जाएं।
- पार्टिसिपेट इन जॉब फेयर एंड इवेंट्स ऑप्शन पर आपको क्लिक करना होगा।
- यहां मेगा जॉब फेयर इन उत्तराखंड के विकल्प पर जाएं और अपना पंजीयन कराएं।

Related News