PC: tv9hindi

हरियाणा बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे जल्द ही जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार इस वर्ष परीक्षा में शामिल हुए थे, उन्हें लेटेस्ट अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट देखते रहना चाहिए। ऐसा करने के लिए, उन्हें हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाना होगा। उम्मीदवार इस वेबसाइट से अपना परिणाम देख सकते हैं और अपने स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कब जारी होंगे रिजल्ट्स

हरियाणा बोर्ड ने अभी तक 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी होने की तारीख के संबंध में कोई अपडेट शेयर नहीं किया है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नतीजे मई के पहले हफ्ते में घोषित किए जा सकते हैं। इस वर्ष, सभी परीक्षा परिणाम जल्दी जारी किए जा रहे हैं, और उम्मीद है कि हरियाणा बोर्ड भी अपने परिणाम शीघ्र जारी करेगा।

पिछले वर्षों के परिणाम घोषणा तिथियाँ

पिछले वर्षों को देखें तो हरियाणा बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं परीक्षा के नतीजे 16 जून 2023 और 17 जून 2022 को घोषित किए गए थे। इसी तरह 2023 के लिए 12वीं परीक्षा के नतीजे 15 मई को और 2022 के लिए घोषित किए गए थे। 15 जून को घोषित किये गये।

रिजल्ट्स अलग-अलग तारीखों पर किए जाते हैं घोषित

हरियाणा बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे अलग-अलग दिन घोषित किए जाते हैं। उम्मीद है कि इस साल भी कुछ अलग नहीं होगा, 10वीं के नतीजे संभवत: 12वीं के नतीजों से पहले घोषित किए जाएंगे। ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से जांचने की सलाह दी जाती है।

इस तरह चेक करें ऑफ़लाइन रिजल्ट्स

12वीं के नतीजों के लिए: HBSE12 टाइप करें और उसके बाद अपना रोल नंबर टाइप करें और इसे 56263 पर भेजें।
10वीं के नतीजों के लिए: HBSE10 टाइप करें और उसके बाद अपना रोल नंबर टाइप करें और इसे 56263 पर भेजें।
एसएमएस भेजने के बाद आपको अपने फोन पर रिजल्ट प्राप्त हो जाएगा।

Related News