pc:

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (सीमैट) 2024 की तारीख की घोषणा कर दी है। शेड्यूल के मुताबिक, सीएमएटी परीक्षा 15 मई को आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही एनटीए ने इसके लिए करेक्शन विंडो भी खोल दी है। ।जो उम्मीदवार अपने आवेदन में कोई सुधार करना चाहते हैं, वे निर्धारित समय सीमा के भीतर ऐसा कर सकते हैं।

सुधार विंडो अवधि

CMAT 2024 आवेदनों के लिए सुधार विंडो कल, 24 अप्रैल को खोली गई थी। यह 26 अप्रैल तक खुली रहेगी। इस अवधि के दौरान, उम्मीदवार अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके आवश्यक सुधार कर सकते हैं।

कौन आवेदन कर सकता है

CMAT 2024 परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है। अपने नतीजों का इंतजार कर रहे अंतिम वर्ष के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए कोई आयु सीमा नहीं है. परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, उम्मीदवार अपने अंकों के आधार पर देश भर के विभिन्न प्रबंधन संस्थानों में प्रवेश पा सकते हैं।

एग्जाम सिटी स्लिप कब उपलब्ध होगी

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, सीएमएटी परीक्षा के लिए परीक्षा सिटी स्लिप परीक्षा से दस दिन पहले जारी की जाएगी। अभ्यर्थी इसे Exams.nta.ac.in/CMAT से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए एनटीए की दोनों वेबसाइटों - nta.ac.in, questions.nta.ac.in को नियमित रूप से जांचते रहें।

कोई सवाल है तो ऐसे करें संपर्क

यदि उम्मीदवारों को कोई समस्या आती है या उनके कोई प्रश्न हैं, तो वे स्पष्टीकरण के लिए cmat@nta.ac.in पर एक ईमेल भेज सकते हैं। एनटीए ने इसकी जानकारी ट्विटर पर भी साझा की है.


Related News